शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे और करीब 40 अन्य बागी असम में हैं

गुवाहाटी:

सूत्रों ने बताया कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने कल रात गुजरात के वडोदरा में मुलाकात की और महाराष्ट्र में सरकार के संभावित गठन पर चर्चा की।

गृह सचिव अमित शाह भी कल रात वडोदरा में थे, मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा।

सूत्रों ने बताया कि शिंदे गुवाहाटी से असम के लिए विशेष विमान से कल रात वडोदरा पहुंचे।

श्री फडणवीस के साथ बातचीत के बाद, जो 2019 में शिवसेना के उद्धव ठाकरे के पदभार संभालने तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे, श्री शिंदे भाजपा शासित मुख्य शहर असम लौट आए, जहां सीन के लगभग 40 बागी विधायक पांच में छिपे हुए हैं। -स्टार होटल।

उनमें से, श्री शिंदे सहित 16 विधायक, जिन्हें टीम ठाकरे ने विद्रोह के सरगना के रूप में चुना है, को महाराष्ट्र के उपराष्ट्रपति से अयोग्यता नोटिस का सामना करना पड़ता है, जिन्होंने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था। सोमवार दोपहर को जवाब देने के लिए और मुंबई में मौजूद रहें।

शिंदे और विद्रोही अपने पूर्व सहयोगी भाजपा के साथ फिर से गठबंधन करना चाहते हैं और दावा करते हैं कि उनके पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है। विद्रोहियों ने पहले ही “शिवसेना बालासाहेब” नामक एक नए गुट की घोषणा कर दी है, जिसका अर्थ है आदर्श शिवसेना, जैसा कि पार्टी के संस्थापक और प्रधान मंत्री उद्धव ठाकरे के पिता बाल ठाकरे ने कल्पना की थी।

लेकिन महा विकास अघाड़ी, या एमवीए, सीन के गठबंधन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने विद्रोहियों को परीक्षण के लिए वापस आने के लिए कहा है।

ऐसा प्रतीत होता है कि शिवसेना का कदम 16 विद्रोहियों को अयोग्य घोषित करने और बाकी को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए है, इस प्रकार उन्हें असम से लौटने के लिए मजबूर किया गया, जहां भाजपा के पूर्वोत्तर चुनावी रणनीतिकार, हिमंत बिस्वा सरमा मुख्यमंत्री हैं और जिनके करीबी सहयोगी ले रहे हैं जिस होटल में विधायक ठहरे हैं, उस होटल में लॉजिस्टिक्स का ख्याल रखें।

अगर श्री शिंदे का गुट सीन को जब्त करना चाहता है श्री ठाकरे के, आपको चुनाव आयोग से संपर्क करना होगा और उससे पार्टी के चुनाव चिह्न पर नियंत्रण हासिल करना होगा। ठाकरे टीम ने कहा है कि पार्टी का संविधान इसकी अनुमति नहीं देगा और उन्हें अभी भी रैंक और फाइल नेताओं और कैडर का समर्थन प्राप्त है।

By Shiva Sharma

We provides latest news on Education, Business and Employment news mainly beside that we also focus on many other categories which relates to the main topic or category of the site

Leave a Reply

Your email address will not be published.